गूगल पे गूगल करो और लीजिये मनोरंजन इन आसान ट्रिक्स का

हम रोज़ाना गूगल का इस्तेमाल करते हैं. ये सबसे कॉमन सर्च इंजन है. हालांकि, गूगल में हमारी सोच से भी कई गुना ज़्यादा चीज़े हैं करने के लिए. ये फीचर्स यूज़फुल तो हैं ही साथ ही ये आपका मनोरंजन भी करते हैं.
आइये जानते हैं इन कूल ट्रिक्स को :
1. फ्लाइट को ट्रैक करना –

फ्लाइट को आप गूगल पर डायरेक्ट ट्रैक कर सकते हैं. इसके लिए आपको एयरलाइन की वेबसाइट पर जाने की ज़रूरत नहीं है. इसके लिए आपको सिर्फ एयरलाइन का नाम और फ्लाइट नंबर गूगल पर डालना होगा.
2. यू ट्यूब पर गेम –
अगर आप बोर हो रहे हैं तो गूगल के यू ट्यूब पर गेम भी खेल सकते हैं. आप किसी भी वीडियो पर जाकर 1980 टाइप कर दीजिये और आपके स्क्रीन पर मिसाइल डिफेन्स गेम स्टार्ट हो जायेगा. ये आपका मनोरंजन करेगा.
3. हार्लेम शेक –
यू ट्यूब पर हार्लेम शेक टाइप करिये और आपका स्क्रीन कुछ ऐसा दिखेगा.
4. बीट-बॉक्सिंग –
गूगल ट्रांसलेट में अगर आप कोई भी अक्षर डालते रहें तो ये अपने आप ही बीट बॉक्स बन जाता है. नीचे साइड में 'लिसेन' का ऑप्शन आ जाता है. आप इसमें “pv zk pv pv zk pv zk kz zk pv pv pv zk pv zk zk pzk pk pvzkpkzvpzk kkkkkk bsch” लिखकर, इसकी धुन सुन सकते हैं.
5. कलिंगन सर्च –
कलिंगन एक काल्पनिक भाषा है जिसके लिए गूगल ने अलग ट्रांसलेटर और डिक्शनरी बनाया है.
6. ट्रैक पैकेजेस –


अगर आप अपने किसी सामान की डिलीवरी का इंतज़ार कर रहे हैं तो बस गूगल कर लीजिये. इसके लिए आपको कुरियर कम्पनी की वेबसाइट पर नहीं जाना पड़ेगा. इसके लिए सिर्फ ट्रैकिंग नंबर डालना पड़ेगा.
7. समानार्थक शब्द सर्च –





अगर आपको किसी शब्द का समानार्थक शब्द खोजना है तो गूगल में इसे टिल्डे के साथ डालिये और आसानी से रिजल्ट पाएं.
8. हिट द बुक्स –

इस फीचर से आप आसानी से हर तरह की बुक्स को सर्च कर सकते हैं. बुक्स की पूरी जानकारी आपको यहां मिलेगी.
9. एल्मर फड –

ये फीचर बच्चों को को बहुत पसंद आता है. इसमें एल्मर फड नाम की भाषा भी है जिसमें 'L' को 'w' लिखा जाता है. ये एक मज़ेदार भाषा है.
10. बैरल रोल 
इसके बारे में कम ही लोगों को मालूम है. अगर आप सर्च बोस में 'डु अ बैरल रोल' टाइप करेंगे तो आपकी पूरी स्क्रीन गोल-गोल घूमने लग जाएगी.

Post a Comment

0 Comments